17 देशों में उपलब्ध हुआ YouTube म्यूजिक

Tech

यूट्यूब ने अपने म्यूजिक और प्रीमियम एप को 17 देशों में उपलब्ध करवा दिया है. दोनों म्यूजिक और प्रीमियम एप मोबाइल एप की मदद से एंड्रॉयड और आईओएस पर उपलब्ध होंगे. तो वहीं डेस्कटॉप पर भी इस फीचर को दिया जाएगा. बता दें की इस सर्विस का पूरी तरह से फायदा उठाने के लिए आपको सब्सक्रिप्शन प्लान लेना होगा. यूट्यूब म्यूजिक गूगल के जरिए ही शुरू किया गया एक म्यूजिक एप है जिसे स्पॉटिफाई और एपल म्यूजिक को टक्कर देने के लिए लॉन्च किया गया है.

Image result for YouTube म्यूजिक हुआ 17 देशों में उपलब्ध

इस एप की मदद से यूजर्स म्यूजिक वीडियो, एल्बम, लाइव परफॉर्मेंस, रिमिक्स और कई तरह की चीजों का फायदा उठा सकते हैं. एप प्लेलिस्ट के साथ आता है जिसमें कई तरह के जॉनर को एड किया गया है जैसे डिस्ट्रिक्ट लेटिनो, पॉप हॉटलिस्ट, मूड, लाइक अ डोज सन. यूट्यूब म्यूजिक में एक और सुविधा दी गई है जहां यूजर्स सर्च टैब की मदद से अपने मन पसंदीदा गाने को लिरिक्स की मदद से खोज सकते हैं.

यूट्यूब में एड फ्री सब्सक्रिप्शन की भी सुविधा दी गई है. तो वहीं यूजर्स अपने पसंदीदा गानों को डाउलोड कर सकते हैं. यूजर्स यूट्यूब म्यूजिक प्रीमियम का सब्सक्रिप्शन 683 रूपये की कीमत पर ले सकते हैं. आपको बता दें कि यूट्यूब भारत में अपनी इस सर्विस को कब लॉन्च करेगा इसको लेकर कंपनी तक अभी तक कोई भी ऑफिशियल जानकारी नहीं दी है.

बता दें कि यूट्यूब प्रीमियम यूट्यूब रेड की जगह लेगा जहां यूजर्स को कई एक्सक्लूसिव ऑफर्स मिलेंगे. वहीं यूट्यूब ऑरिजनल की मदद से आप यूट्यूब पर कई फिल्में भी देख सकते हैं. नए यूजर्स यूट्यूब प्रीमियम को 818 रूपये की कीमत पर 1 महीने के लिए ले सकते हैं तो वहीं अपने पुरे परिवार के लिए इसे 1228 रूपये की कीमत पर खरीद सकते हैं.

Source: Purvanchal mEDIA