मुंबई में बोले PM- स्टार्ट-अप की क्रांति का एक बहुत बड़ा सोर्स है IIT

National

मुंबई: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी यहां शनिवार को भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थान-बॉम्बे (आईआईटी-बॉम्बे) के 56वें दीक्षांत समारोह को संबोधित कर रहे हैं। मोदी आज सुबह हवाईअड्डे पर पहुंचे और महाराष्ट्र के राज्यपाल सीवी राव, मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस, महापौर विश्वनाथ महादेश्वर, भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष रावसाहेब पाटिल-दानवे, मुंबई भाजपा प्रमुख आशीष शेलार और अन्य अधिकारियों द्वारा उनका गर्मजोशी से स्वागत किया गया।

आईआईटी-बॉम्बे के डायमंड जुबली के मौके पर प्रधानमंत्री ऊर्जा विज्ञान एवं इंजीनियरिंग विभाग और पर्यावरण विज्ञान एवं इंजीनियरिंग केंद्र की नई इमारत का उद्घाटन भी करेंगे। केंद्रीय मानव संसाधन विकास मंत्री प्रकाश जावड़ेकर भी इस अवसर पर मौजूद रहेंगे।

वहीं, 56वें दीक्षांत समारोह को संबोधित करते हुए मोदी ने कहा कि आईआईटी-बॉम्बे के छात्र-छात्राएं देश के विकास में काफी सहयोग कर रहे हैं। आईआईटी बॉम्बे के दीक्षांत समारोह में पीएम मोदी ने ये भी कहा कि आज इस अवसर पर वो पाने वाले देश-विदेश के विद्यार्थियों, और उनके परिवारों को बधाई देना चाहते हैं।

उन्होंने ये भी कहा कि अब वो आईआईटी बॉम्बे को एक हजार करोड़ रुपए की आर्थिक मदद देने वाले हैं, जिससे यहां के इन्फ्रास्ट्रक्चर को बदलने में काम आएगा। इस रकम से इन्फ्रास्ट्रक्चर में विकास किया जाएगा। मोदी बोले कि आईआईटी  स्टार्ट-अप की क्रांति का एक बहुत बड़ा सोर्स है क्योंकि देश इस तरफ आगे बढ़ रहा है।

The post मुंबई में बोले PM- स्टार्ट-अप की क्रांति का एक बहुत बड़ा सोर्स है IIT appeared first on Newstrack Hindi.

Source: Hindi Newstrack