बादलों ने यहां दिन में कर दी रात, सेल्‍फी लेने सड़कों पर उमड़ पड़े लोग

International

कानपुर: जिले में शनिवार दोपहर काले बादलों ने ऐसा डेरा जमाया कि दिन के उजाले में ही अँधेरा छा गया। रोड पर चलने वाले वाहनों को दिन में लाइट जलाकर चलना पड़ा। दरअसल सुबह से ही उमस भरी गर्मी की वजह से पूरा जीवन अस्त व्यस्त था। दोपहर के वक्त आये घने काले बादलों की चादर ने पूरे शहर को घेर लिया। इसके बाद से शुरू हुई बारिश थमने का नाम नहीं ले रही है।

कानपुर और उसके आस-पास के जनपदों में बीते कई दिनों से भीषण गर्मी थी। गर्मी की वजह से बच्चे ,बुजुर्ग सभी बेहाल थे। आसमान में छायी बदली ने उमस को और भी बढ़ा दिया था। लेकिन शाम लगभग साढ़े चार बजे बादलों ने ऐसा डेरा जमाया कि पूरे शहर में अँधेरा छा गया। इसके चलते लोग सेल्‍फी लेने और मौसम का लुत्‍फ उठाने के लिए सड़कों पर उमड़ पड़े।

जमकर ली सेल्‍फी

शहरवासी भी दिन में रात का मजा लेने के लिए घरों से बाहर निकल आये। सभी ने अपने अपने मोबाइल से इस मनमोहक दृश्य को कैद करने में जुट गए। बच्चों के चेहरों में भी मुस्कान लौट आई। वहीं सड़क पर चलने वाले वाहनों को भी लाइट जलाकर चलना पड़ा।

पंडित राजोल शास्त्री के मुताबिक इस तरह के घने काले बादलों ने काफी साल बाद दस्तक दी है। उमस भरी गर्मी से लोगों को राहत जरूर मिली है, लेकिन हमें यह नहीं भूलना चाहिए कि आज सूर्य ग्रहण है। भारत में सूर्य ग्रहण का दृश्य नहीं दिखा है। लेकिन इसके परिणाम को इन काले बादलों के माध्यम से समझा जा सकता है। कहीं न कहीं इस तरह से अचानक मौसम में आए बदलवा की वजह खगोलीय घटना ही है।

The post बादलों ने यहां दिन में कर दी रात, सेल्‍फी लेने सड़कों पर उमड़ पड़े लोग appeared first on Newstrack Hindi.

Source: Hindi Newstrack