मुसलमानों को पिल्ला कहने वाला देश का बनेगा पीएम : मणिशंकर अय्यर

National
कांग्रस से बर्खास्त चल रहे मणिशंकर अय्यर ने फिर एक बार प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधा है। अपने विवादित बोल के चलते अय्यर को पहले ही कांग्रेस से बाहर का रास्ता दिखा दिया गया है लेकिन प्रधानमंत्री पर उनके तंज हैं कि रुकने का नाम ही नहीं ले रहे।
Image result for मुसलमानों को पिल्ला कहने वाला देश का बनेगा पीएम : मणिशंकर अय्यर

इस बार मणिशंकर अय्यर ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर गुजरात दंगे के संदर्भ में बयान दिया है। उन्होंने फिर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर सांप्रदायिक हमला बोलते हुए कहा कि गुजरात दंगे के दौरान वो बतौर मुख्यमंत्री पक्षपात करते रहे। अय्यर ने कहा कि दंगों में पीड़ित मुसलमानों का उन्होंने हालचाल भी नहीं लिया। 24 दिनों के बाद अटल जी के आने पर वो मुसलमानों के रिफ्यूजी कैंप पहुंचे थे।

मोदी के मुसलमानों के कैंप पहुंचने को उन्होंने उनकी मजबूरी बताते हुए कहा कि अटल जी न आते तो वो कैंप कभी नहीं जाते। साथ ही अय्यर ने 2014 लोकसभा चुनाव से पहले मोदी के एक बयान को भी आड़े हाथ लिया। उन्होंने कहा कि उन्हें इस दंगे में मारे गए मुसलमानों से कोई हमदर्दी नहीं है। अय्यर ने अफसोस जताते हुए कहा कि मैंने सोचा नहीं था कि ऐसा व्यक्ति देश का प्रधानमंत्री बन जाएगा।

याद दिला दें कि गुजरात चुनाव के दौरान मणिशंकर अय्यर ने पीएम मोदी को ‘नीच इंसान’ बता दिया था। इसके बाद पीएम मोदी ने गुजरात में एक जनसभा में इसका जवाब देते हुए कहा था कि ‘आपने हमें नीच कहा, निचली जाति का कहा। अय्यर के इस बयान से कांग्रेस भारी दबाव में आ गई थी, जिसके चलते मणिशंकर को पार्टी से बर्खास्त कर दिया गया था।

Source: Purvanchal media