डेटा लीक मामले में जुकरबर्ग को समन संभव

Tech

ऑस्ट्रेलियाई खुफिया समिति ने गुरुवार को कहा कि वह फेसबुक संस्थापक व मुख्य कार्यकारी अधिकारी मार्क जुकरबर्ग को डेटा साझा करने के मामले पर सार्वजनिक सुनवाई के लिए बुलाने पर विचार कर रहे हैं। खुलासा हुआ है कि जुकरबर्ग की कंपनी ने हुआवे और अन्य चीनी तकनीकी कंपनियों के साथ डेटा साझा करने का सौदा किया है।

Image result for हुआवे डेटा लीक मामले में जुकरबर्ग को समन संभव
‘एफे’ की रिपोर्ट के अनुसार, लेबर पार्टी के सांसद व खुफिया एवं सुरक्षा के संसदीय संयुक्त समिति के उपाअध्यक्ष (पीजेसीआईएस) एंथोनी बायर्न ने कहा कि जुकरबर्ग की आस्ट्रेलियाई फेसबुक उपयोगकर्ताओं को सफाई देनी बाकी है।

एंथोनी ने गुरुवार को अपने फेसबुक पेज पर लिखा, “यह महत्वपूर्ण है कि फेसबुक हुआवे जैसी कंपनियों के साथ अपनी डेटा शेयरिंग साझेदारी पर स्पष्टीकरण दे। हमें आस्ट्रेलिया में 1.5 करोड़ से अधिक फेसबुक उपयोगकर्ताओं के डेटा की रक्षा करने की जरूरत है।”

उन्होंने लिखा, “अगर जरूरत होगी तो जुकरबर्ग को पीजेसीआईएस की सार्वजनिक सुनवाई में उपस्थित होने के लिए आमंत्रित किया जाएगा, ताकि वह हमारी समिति और ऑस्ट्रेलियाई लोगों अपनी सफाई दे सकें।”

वहीं, बुधवार को खुलासा हुआ कि फेसबुक ने हुआवे और तीन अन्य चीनी कंपनियों, लेनोवो, ओपीपीओ और टीसीएल को उपयोगकर्ताओं के डेटा को साझा करने की बात स्वीकार कर ली है।

Source: Purvanchal mEDIA