‘तख्त’ में करीना के भाई बनेंगे विक्की और रणवीर सिंह

National

करण जौहर की आगामी फिल्म ‘तख्त’ एक रोमांचक पीरियड ड्रामा फिल्म होगी; जो मुगल शाही परिवार के दो उत्तराधिकारी औरंगजेब और उनके भाई शिकोह के बीच मुगल शाही सिंहासन के संघर्ष के इर्द-गिर्द घूमेगी। मुगल शाही सिंहासन को उर्दु में तख्त-ए-सिंहासन कहा जाता था, इसका निर्माण मुगल शासक जहांगीर ने अपने शासन काल में करवाया था और वर्तमान में आगरा के लाल किले में दीवान-ए-खास में स्थित है। करण जौहर की तख्त में कई सारे कलाकार नजर आएंगे।

मुगल सिंहासन की कहानी पर बेस्ड होगी ‘तख्त’

करण ने ट्वीट के जरिए फिल्म ‘तख्त’ का ऐलान करते हुए करण ने अपने ट्वीट में कहा था कि, ‘इतिहास से जुड़ी यह एक अविश्वसनीय कहानी है। राजसी मुगल सिंहासन के लिए एक महाकाव्य लड़ाई… एक कहानी परिवार की, महत्वाकांक्षा की, लालच की, विश्वासघात की, प्रेम की और उत्तराधिकार की… ‘तख्त’ युद्ध और प्यार के बारे में है।’

मल्टीस्टारर है तख्त

इस फिल्म में कई सारे कलाकार नजर आएंगे। रणवीर सिंह, करीना कपूर खान, आलिया भट्ट, विक्की कौशल, भूमि पेडनेकर, जाह्नवी कपूर और अनिल कपूर इस फिल्म में मुख्य भूमिका में नजर आएंगे। खबरों में कहा जा रहा है कि विकी कौशल इस फिल्म में औरंगजेब का किरदार निभाएंगे जबकि रणवीर सिंह उनके बड़े भाई, दारा शूकोह का किरदार निभाते हुए नजर आएंगे।

करीना कपूर जहांआरा बेगम साहिब, जो शाहजहां की सबसे बड़ी बेटी थी, का किरदार निभाएंगी। यानी कि रणवीर सिंह और विक्की कौशल, करीना कपूर के भाई के किरदार में नजर आएंगे। वहीं अनिल कपूर इन सभी के पिता, शाहजहां, जो मुगलों के पाचंवें शासक के किरदार में दिखाई देंगे।

तख्त में हर किसी का किरदार अहम

आलिया भट्ट दारा शूकोह की पत्नी, नादिरा बानो के किरदार में दिखाई देंगी। विक्की कौशल औरंगजेब के किरदार में दिलरास बानो बेगम, जिसका किरदार भूमि पेडनेकर निभा रही हैं, से शादी रचाते हैं। दिलरास औरंगजेब की पहली और मुख्य बीबी थी। जाह्नवी कपूर युवा दास लड़की, हीरा बाई, जिससे औरंगजेब को प्यार हो गया था, के किरदार में दिखाई देंगी। हीरा बाई का जवानी में निधन हो गया था और औरंगजेब हीरा बाई की मौत से काफी हिल गया था।

करीना को पसंद आया रोल

ट्रेड सोर्स के मुताबिक, करण, जो ‘तख्त’ को निर्देशित कर रहे हैं, के साथ अच्छे तालुक्क के अलावा, करीना इस रोल को करने के लिए इसलिए राजी हुईं क्योंकि फिल्म में उनका काफी महत्वपूर्ण रोल है। ‘तख्त’ में करीना का रोल रणवीर और विक्की के रोल जितना ही दमदार है।

वह तख्त में रणवीर और विक्की की बड़ी बहन के किरदार में दिखाई देंगी। मुगल परिवार में जहांआरा का काफी महत्वपूर्ण ओहदा था। वह शाही कामों में अपनी राय भी रखती थी। शाहजहां के रूप में अनिल का किरदार भी काफी दमदार है।’

The post ‘तख्त’ में करीना के भाई बनेंगे विक्की और रणवीर सिंह appeared first on Newstrack Hindi.

Source: Hindi Newstrack