मिल्क पाउडर से निखरेगा चेहरे की रंगत,ऐसे करें ट्राई, उम्र को देकर मात दिखेंगी जवां-जवां

National

जयपुर: बाजार की क्रीम छोड़कर नेचुरल तरीके से त्वचा की देखभाल करना चाहती है तो मिल्क पाउडर से बने फेस पैक का इस्तेमाल कर सकती है। बाजार में मिलने वाले फेस पैक्स में केमिकल्स होते है जिससे  त्वचा को नुकसान होता है। गर्मियों के बाद बरसात के मौसम में त्वचा का ख्याल रखना बहुत जरूरी होता है क्योंकि इस मौसम में पिम्पल्स और ब्लैक हेड्स की समस्या ज्यादा बढ़ जाती है, ऐसे में फेस पैक्स का नियमित इस्तेमाल करना जरूरी है।

ऑयली त्वचा  के लिए मुल्तानी मिटटी चेहरे की देखभाल करने का सबसे कारगर तरीका है। मुल्तानी मिटटी को मिल्क पाउडर के साथ मिलाकर इसमें 2–4 बून्द गुलाब जल डालकर पेस्ट बना ले और चेहरे पर लगाए। थोड़ी देर सूखने के बाद साफ पानी से चेहरा धो ले।

नींबू से बढ़ेगी चमक, त्वचा में ताजगी लाने के लिए मिल्क पाउडर के साथ नींबू का इस्तेमाल कर सकते है। मिल्क पाउडर में नींबू का रस डालकर पेस्ट बना ले और इसे चेहरे पर लगायें थोड़ी देर सूखने के बाद साफ पानी से चेहरा धो ले। नियमित रूप से इस्तेमाल करने पर चेहरे की चमक बढ़ जाएगी।

मुंहासों के लिए लगाएं शहद, अगर चेहरे के मुहासों से परेशान है तो मिल्क पाउडर के साथ शहद और गुलाब जल मिलाकर चेहरे पर लगाए , कुछ देर के बाद ठंडे पानी से चेहरे को साफ कर ले। त्वचा की देखभाल के लिए केसर पाउडर का भी इस्तेमाल कर सकते है इसे मिल्क पाउडर के साथ मिलाकर पेस्ट बना ले और चेहरे पर लगायें। सूखने के बाद सादे पानी से चेहरा साफ कर ले।

The post मिल्क पाउडर से निखरेगा चेहरे की रंगत,ऐसे करें ट्राई, उम्र को देकर मात दिखेंगी जवां-जवां appeared first on Newstrack Hindi.

Source: Hindi Newstrack