पार्टनर के ये इशारे बताते हैं कि कहीं और भिड़ा है उसका टांका

Lifestyle

पार्टनर का चक्कर – यदि आपकी पर्सनल लाइफ में सब कुछ ठीक नहीं चल रहा है, तो अपने पार्टनर की हरकतो पर गौर करने की ज़रूरत हैं.  पार्टनर की हरकतों से आपको हिंट मिल सकता है कि कहीं कुछ गड़बड़ तो नहीं, पार्टनर का बाहर किसी और से नैन मटका तो नही चल रहा.

Image result for पार्टनर के ये इशारे

चलिए हम आपको बताते हैं ऐसे ही कुछ इशारे जिससे पता चलता है कि पार्टनर का चक्कर चल रहा है.

पार्टनर का चक्कर –

1 – पहले से ज्यादा अपनी केयर करने लगे

 अगर आपका पार्टनर अचानक से अपना ज्यादा ख्याल रख रहा है जैसे अपने बालों, परफ्यूम, या नए कपड़े खरीद रहा है तो समझ जाइये कुछ बदल ठीक नहीं चल रहा है. अचानक से आपका पार्टनर अपने ऊपर कुछ ज्यादा ध्यान दे रहा है तो समझ जाइये उनकी लाइफ में आपके अलावा भी कोई है.

2 – सोशल मीडिया पर है ज्यादा एक्टिव

अगर आपका पार्टनर सोशल मीडिया पर ज़्यादा टाइम स्पेंड कर रहा है, साथ ही वह ज्यादा समय सोशल मीडिया पर दूसरों लोगों से चैट कर रहा है. या यूं कहे कि पार्टनर आपसे बात करने की बजाय सोशल मीडिया पर दूसरे लोगों से ज्यादा चैट कर रहा है तो फिर मामला गड़बड़ है.

3 – बेड पर एक्टिव नहीं रहना

आपका पार्टनर आपके साथ सही तरीके से बेड पर पेश नहीं आ रहा है. बेड पर कम प्यार दिखाना, कम से कम किश, हग, साथ ही इंटिमेट नहीं होना. ये सारी बातें बताती है कि उनकी कहीं और चक्कर चल रहा है.

4 – हर वक्त फोन पास रखना

आपका पार्टनर हर वक्त फोन को अपने पास रखता है, यहां तक कि वॉशरूम, टीवी देखते समय भी. और वो कभी आपको अपना फोन छूने नहीं देता, तो फिर समझ जाइये ये सिर्फ छोटी सी बात नहीं है.

5 – कम बात करना

कम से कम बात करना, ज्यादा वक्त तक फोन को ऑफ रखना, आपके पूछने पर भी सही रिप्लाई नहीं करना, साथ ही आपसे बात न करने का कुछ नया बहाना बनाना. आप कितनी भी कोशिश करें, मगर पार्टनर टाइम न होने का बहाना बनाकर निकल जाता है, तो समझ लीजिए कि वो किसी और तो डेट कर रहा है.

6 – हर बात पर बहाना बनाना

आपके पार्टनर की बॉडी लैंग्वेज नेचुरल नहीं हो तो समझ जाइये वह आपसे कुछ छिपा रहा है. जैसे आपके मैसेज का जवाब नहीं देना. यहां तक कि आपके पूछने पर कई तरह का झूठ-सच मिलाकर बहाना बनाना.

पार्टनर का चक्कर – आप भी अपने रिश्ते को बचाना चाहती हैं, तो पार्टनर में आए इन बदलावों को हल्के में न लें और अपनी रिश्ते को बचाने के लिए उनसे खुलकर बात करें.

Source: pURVANCHAL MEDIA