2019 का चुनाव जीता तो खत्‍म होगा तुष्टिकरण-जातिगत भेदभाव-परिवारवाद: अमित शाह

International

मेरठ: उत्तर प्रदेश के मेरठ जिले के सुभारती विश्वविद्यालय के शहीद मातादीन वाल्मीकि परिसर में दो दिवसीय प्रदेश कार्यसमिति के समापन सत्र में भारतीय जनता पार्टी के अध्यक्ष अमित शाह ने कहा कि बांग्लादेशी घुसपैठियों को देश में नहीं रहने दिया जाएगा। शरणार्थियों को पूरा सम्मान व नागरिकता मिले इसके लिए हम संकल्पबद्ध हैं। बता दें कि  इस बैठक में मीडिया को एंट्री नहीं दी गई है।

अमित शाह ने कार्यकर्ताओं से कहा कि महागठबंधन से कैसे लडऩा है। यह पार्टी पर छोड़ दीजिए। आप लोग गली मोहल्लों तक पहुंचिए। यदि आप लोग चट्टान की तरह खड़े रहेंगे तो जीत निश्चित है। राष्ट्रीय अध्यक्ष ने कहा कि 2019 के चुनाव का रोडमैप उत्तर प्रदेश ही तय करेगा। यदि हम 2019 का चुनाव जीतते हैं और देश चलाने का लंबा समय मिला तो तुष्टिकरण, जातिगत भेदभाव व परिवारवाद को पूरी तरह खत्म कर दिया जाएगा। अमित शाह ने कहा कि देश 15 प्रतिशत जीडीपी पर पहुंच जाएगा तो हम विश्व में एक शक्ति बन जाएंगे।

अमित शाह के पहुंचने पर हुई पुष्‍प वर्षा

मेरठ के सुभारती विश्वविद्यालय के शहीद मातादीन वाल्मीकि परिसर में दो दिवसीय प्रदेश कार्यसमिति के समापन सत्र में भारतीय जनता पार्टी के अध्यक्ष अमित शाह के पहुंचने से पहले सड़क के दोनों ओर भाजपा कार्यकर्ता के साथ ही नेताओं के समर्थक उनकी गाडिय़ों के काफिला पर काफी देर तक पुष्प वर्षा करते रहे। आयोजन स्थल पर सीएम योगी आदित्यनाथ के साथ डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य व डॉ. दिनेश शर्मा ने भी भाजपा अध्यक्ष अमित शाह का गुलाब का फूल देकर स्वागत किया। इसके बाद अमित शाह कार्यक्रम स्थल के गेस्ट हाउस में चले गए।

इससे पहले मेरठ के घाट चौराहे पर पहुंचे भाजपा के अध्यक्ष अमित शाह, जोरदार स्वागत हुआ। यहां पर सरधना विधायक संगीत सोम और दिनेश खटीक के नेतृत्व में समर्थकों ने काफी देर तक पुष्प वर्षा की।

पार्टी ने पेश किया राजनीतिक प्रस्‍ताव

उत्तर प्रदेश की कार्य समिति बैठक के दूसरे और अंतिम दिन आज पार्टी की तरफ से राजनीतिक प्रस्ताव पेश किया गया। इस प्रस्ताव में बीजेपी ने सूबे की योगी और केंद्र की मोदी सरकार की उपलब्धियों को गिनाते हुए यह दावा किया है कि प्रदेश सुरक्षित हाथों में है। कार्यसमिति के जरिए पार्टी का फोकस 2019 लोकसभा चुनाव पर भी है। यूपी में 73 से ज्यादा सीटें जीतने का लक्ष्य लेकर चल रही बीजेपी ने कार्यसमिति के जरिए एक तरफ जहां किसानों, दलितों और पार्टी कार्यकर्ताओं को साधने की कोशिश की है, वहीं सांस्कृतिक मुद्दे को भी जोर-शोर से उठाया है।

सबका साथ, सबका विकास नारे का जिक्र करते हुए पार्टी ने केंद्र की मोदी सरकार और प्रदेश की योगी सरकार की तारीफ की है। किसानों के लिए उठाए गए कदमों का जिक्र करते हुए बीजेपी ने पूर्व की समाजवादी सरकार पर निशान भी साधा है। बीजेपी ने कहा है कि किसानों को उनकी लागत का डेढ़ गुना दाम देने के वादे को पूरा किया है। बीजेपी ने दावा किया है कि एसपी सरकार में जहां बिचौलियों का बोलबाला था, योगी सरकार में उसे दूर कर किसानों को सीधा फायदा पहुंचाया जा रहा है। कानून व्यवस्था को लेकर योगी सरकार भले ही लगातार विपक्ष के निशाने पर रही हो लेकिन कार्यसमिति की बैठक में जारी राजनीतिक प्रस्ताव में कानून-व्यवस्था के मुद्दे पर योगी सरकार की सराहना हुई है। पार्टी ने कहा है कि यूपी में कानून का राज है। इस मुद्दे पर भी बीजेपी ने पूर्ववर्ती सरकारों पर निशाना साधा है। पार्टी ने कहा है कि एसपी और बीएसपी के कार्यकाल में जहां अपराधी बेखौफ घूमते थे, आज खौफ इतना है कि खुद जेल को चुन रहे हैं।

वन डिस्ट्रिक्‍ट-वन प्रोडक्‍ट की जमकर सराहना

एक जिला एक उत्पाद को लेकर पार्टी ने योगी सरकार की खूब तारीफ की है। पार्टी ने माना है कि इससे हर जिले के विकास में योगदान होगा और रोजगार के नए अवसर बढ़ेंगे। ई-मार्केटिंग का जिक्र करते हुए पार्टी ने ऑनलाइन सिंगल विंडो सिस्टम की सराहानी की है। कांवड़ यात्रा के सफल आयोजन के साथ ही अयोध्या में दीपावली, वाराणसी में देव दीपावली और मथुरा में होली के आयोजन के लिए पार्टी की तारीफ की है। इसके अलावा मुगलसराय स्टेशन का नाम बदलने और इलाहाबाद में2019 में आयोजित होने जा रहे कुंभ की तैयारियों को लेकर भी सरकार की तत्परता को इसमें शामिल किया गया है।

2019 के लिए रोडमैप तैयार

भारतीय जनता पार्टी के युवा संगठन के पश्चिम प्रभारी विजय बहादुर पाठक ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर संगठन की कार्य योजना के बारे में बताया। 2019 के चुनाव के लिए पार्टी ने पूरा रोड मैप तैयार किया है। 16 से 30 अगस्त के बीच उत्तर प्रदेश के सभी 1,60000 बूथों पर बनाई गई भारतीय जनता पार्टी की बूथ कमेटी की पदाधिकारी बारीकी से समीक्षा करेंगे। 1 सितंबर से 15 सितंबर के बीच सभी 80 लोकसभा सीटों पर संचालन टोलियों की बैठक होगी। जो वोटर छूट गए हैं, उन सभी के 30 सितंबर तक अभियान चलाकर वोट बनवाए जाएंगे।

15 अगस्त को भारतीय जनता पार्टी के पदाधिकारी और कार्यकर्ता 11-11 पौधे लगाएंगे। 16 अगस्त को किसान मोर्चा की तरफ से स्वतंत्रता सेनानियों, उनके परिवारों और शहीदों के परिजनों को सम्मानित किया जाएगा। 17 अगस्त को भारतीय जनता युवा मोर्चा के कार्यकर्ता तिरंगे के साथ प्रभात फेरी निकालेंगे। इसके लिए सभी जिला अध्यक्षों को आवश्यक निर्देश दिए गए हैं। 18 अगस्त को सभी जिलों में देशभक्ति पर आधारित कवि सम्मेलन का आयोजन महिला मोर्चा द्वारा कराया जाएगा।

बीजेपी के एजेंडे से बाहर नहीं राम मंदिर

भाजपा के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष विनय कटियार ने  कहा कि बाबर के एजेंडे में राम मंदिर तोड़ना था,  तो अब हर राम भक्त के एजेंडे में राम मंदिर बनवाना है। राम मंदिर न तो कभी भाजपा के एजेंडे से बाहर था और न ही होगा। उन्होंने कहा कि मोदी के नेतृत्व में देश सही दिशा में चल रहा है। लंबे समय से पार्टी में चल रही उपेक्षा के सवाल पर उन्होंने कहा कि पार्टी ने उन्हें काफी कुछ दिया। राम मंदिर मुद्दे पर ही अपने बयानों को लेकर अक्सर चर्चा में रहने वाली विश्व हिंदु परिषद की नेता साध्वा प्राची ने कहा है कि ताकत के दम पर राम मंदिर बनकर रहेगा।

वहीं, राम मदिर मुद्दे पर पार्टी के राष्ट्रीय महामंत्री भूपेन्द्र यादव ने कहा कि मामला अदालत में है। अदालत के निर्णय का सम्मान किया जाएगा।

The post 2019 का चुनाव जीता तो खत्‍म होगा तुष्टिकरण-जातिगत भेदभाव-परिवारवाद: अमित शाह appeared first on Newstrack Hindi.

Source: Hindi Newstrack